खजूर और मखाना दोनों में टेस्टोस्टेरोन केमिकल को बढ़ाने का गुण होता है। यह वास्तव में पुरुषों की सामान्य सुदृढ़ता को प्रभावित करता है। हालांकि ताकत बढ़ाने के लिए नियमित रूप से दूध पीने की सलाह दी जाती है। इसलिए यह घरेलू उपाय वास्तविक कमी को दूर कर पुरुष शक्ति को बढ़ाने में उपयोगी हो सकता है।

मर्दाना ताकत के लिए खजूर कैसे खाएं मर्दाना शक्ति में इजाफा करना है तो खजूर आपको बेहद ही गुणकारी है मर्दाना ताकत के लिए खजूर को रात में सोने के पहले 100 ग्राम खजूर लेकर उसको साफ करके एक गिलास दूध में मिला दें और अच्छे से मिलकर एक मिश्रण तैयार कर लिए अब इसे गर्म करके खाएं

कच्चे खजूर खाने के नुकसान ब्लड शुगर लेवल बढ़ सकता है, इसलिए डायबिटीज रोगी सीमित मात्रा में ही इसका सेवन करें। एलर्जी की समस्या हो सकती है। मांसपेशियों में दर्द की समस्या हो सकती है और झनझनाहट महसूस हो सकती है। ज्यादा मात्रा में कच्चे खजूर खाने से वजन भी बढ़ सकता है।

मर्दाना कमजोरी के लक्षण यौन इच्छा में कमी होना। आत्मविश्वास की कमी होना। कामोत्तेजना की कमी होना। सम्भोग करने से पहले घबराहट मेहसूस होना। शीघ्रपतन (कम समय में ही डिस्चार्ज हो जाना) इरेक्शन पाने या रखने में असमर्थता। पुरुष की इंद्री का छोटा होना और कठोरता का कम होना।

मर्दाना कमजोरी को दूर करने के घरेलू उपाय आपको बस इतना करना है की रोजना दिन में दो बार इलायची, सिंघाड़ा, दूध, सहद, लहसुन की कलियाँ (पकाकर खाएं ) का सेवन करना है इसके बाद आप अपने रोजाना के खान में कुछ बदलाव करें। जैसे की निम्नलिखित है। तिल और गोखरू को एक गिलास दूध में मिलकर पिने से मर्दाना कमजोरी दूर होगी लहसुन और शहद पीस कर रोजाना खाने से सेक्स पावर बढ़ेगी तुलसी का बीज व सफेद मूसली की जड़ को मर्दाना कमजोरी में सेवन करें। बेल के पत्तों और बादाम की गिरी को चीनी में मिलाकर खाएं प्याज व अदरक के रस के साथ शहद व घी के साथ सेवन करें आप प्याज को सलाद में ज्यादा इस्तेमाल करें इससे लिंग में तनाव रहेगा नारियल का चूरा, बरगद का दूध, शहद और चीनी

जानें मर्दाना कमजोरी में क्या खाना चाहिए हर दिन आपको अपने खान पान में  ये कुछ चीजे सामिल करनी होगी आपको मर्दाना कमजोरी में सफ़ेद प्याज, आंवला, मिश्री ,केला, स्प्राउट,, दालचीनी ,सफेद प्याज का रस, त्रिफला चूर्ण, शतावरी ,लहसुन, खाना चाहिए इससे आप रात के समय बिस्तर पर अच्छा परफॉर्म कर पाओगे आपकी पत्नी भी आपसे खुश रहेगी रोजना इन चीजों का सेवन करना सुरु कर दीजिये आप अपने अंदर 2 दिन में ही फरक देखना सुरु कर देंगे।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन एक ऐसी समस्या है जिसमे पुरुष सम्भोग के दौरान अपनी इंद्री को खड़ा करने या ज़्यादा समय तक खड़ा रखने में असमर्थ होता है। इरेक्टाइल डिस्फंक्शन को नपुंसकता भी कहा जाता है, यह समस्या किसी भी उम्र के पुरुषों को हो सकती है लेकिन ज़्यादतर यह 45 से 50 की आयु के बाद शुरू होने लगती है। इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या नपुंसकता की समस्या किसी मानसिक या शारीरिक बीमारी के कारण हो सकती है।

मर्दाना कमजोरी की यूनानी दवा मर्दाना कमजोरी की परेशानी से राहत पाने के लिए आप जंगली पालक के बीजों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए 200 ग्राम पालक के बीज लें और उन्हें अच्छी तरह से पीस लें. अब एक गिलास दूध के साथ इस चुर्ण को फांक लें. दूध के साथ इस चुर्ण का सेवन करने से आपको इस समस्या से मुक्ति मिल जाएगी.

कोनियम 200 दवा से उपचार ऐसे व्यक्ति के लिए यह दवा लाभप्रद होती है. इससे व्यक्ति की कमजोरी दूर होने के साथ ही शीघ्रपतन की समस्या भी दूर होती है. सुबह इस दवा की 2-3 बूंदें आधी कप पानी के लेते रहें

पतंजलि मर्दाना ताकत की दवा अश्वगंधा : अश्वगंधा एक रसायन औषधि है और यह पुरुषों के शरीर में सभी धातुओं की मात्रा बढ़ा देती है। शिलाजीत : शिलाजीत को शक्तिवर्धक और औषधि माना गया है। सफेद मूसली : यह एक ऐसी हर्ब है, जिसे वियाग्रा की तरह फायदेमंद माना गया है।

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए छुहारे और मखाने दोनों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है। यह पुरुषों के पूरे स्वास्थ्य पर प्रभावी असर डालता है। जबकि दूध को ताकत बढ़ाने के लिए सामान्य रूप से भी पीने की सलाह दी जाती है। इसलिए यह घरेलू नुस्खा शारीरिक कमजोरी को दूर कर पौरुष शक्ति को बढ़ाने के काम आ सकता है।

पेनिस की नसों के लिए योग यह आसन पेट, नाभि, हिप्प्स और जांघ की मसल्स को मजबूती देता है। इसे रेगुलर करने से जेनाइटल एरिया में भरपूर ब्लड फ्लो होने लगता है। जिसके कारण पेनिस में कड़ापन बढ़ता है, और आप बिस्तर में लंबे समय तक टिके रह सकते हैं· सीधे पीठ के बल लेट जाइए, सांस सामान्य रूप से लेना है।

यौनशक्ति बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए तो यहां है ऐसे आहार जो यौन शक्ति बढ़ाने में मदद करेंगे अखरोट अंगूर और डार्क चॉकलेट जिंक रिच फूड होल ग्रेन, गोभी और सोया

टाइमिंग बढ़ाने की दवा पतंजलि दिव्य यौवनामृत वटी पतंजलि दिव्य शुद्ध शिलाजीत सत पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल पतंजलि दिव्य अश्वगंधारिष्ट

मर्दाना ताकत के लिए अंजीर कैसे खाएं चार अंजीर थोड़े से पानी में चार घंटे भिगोएं, फिर यह पानी और अंजीर एक गिलास दूध में उबाल कर नित्य रात को सेवन करें। मर्दाना शक्ति बहुत बढ़ जाएगी।