विशेषज्ञों के अनुसार, लीची में रिफ्रेंस डेली इंटेक (आरडीआई) का 9% प्रदान करता है। 

अन्य फलों की तुलना में लीची में पॉलीफेनोल का स्तर काफी ज्या दा होता है। यह फल एपिप्टिन का एक भंडार है

जापान में अमीनो अप केमिकल कॉरपोरेशन द्वारा विकसित लीची स्किन और ग्रीन टी का एक पेटेंट मिश्रण जिसे ओलिगोनॉल कहा जाता है, व्यायाम के बाद पेट की चर्बी, थकान और सूजन को कम करने में मददगार है।

लीची फ्रूट पेरिकारप (LFP) के अर्क में कैंसर-रोधी गुण होते हैं और यह लिवर कैंसर से बचाने में मदद कर सकता है।

लीची में बहुत सारा विटामिन ई होता है, जो सनबर्न को ठीक करने में मदद करता है। यह दर्द और जलन बढ़ाने वाले सनबर्न से मुकाबला करती है। जिससे त्वचा स्वस्थ और चमकदार बनी रहती है।

 लीची में मौजूद फ्लेवनॉल्स में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह गर्मी के महीनों में फ्लू और संक्रमण से बचाने में मदद करते हैं।

गर्मियों में शरीर को डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए आप लीची को डाइट में शामिल कर सकते हैं. लीची में काफी अच्छी मात्रा में पानी पाया जाता है जो शरीर में पानी की कमी को दूर करने में मदद कर सकता है. 

लीची खाने से पाचन तंत्र को दुरुस्त रखा जा सकता है. इसमें फाइबर अच्छी मात्रा में पाया जाता है जो पाचन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है. इतना ही नहीं गर्मी में इसके सेवन से उल्टी, दस्त की समस्या से भी बचा जा सकता है.

 लीची में विटामिन सी, बीटा कैरोटीन, नियासिन, राइबोफ्लेविन और फोलेट भरपूर होता है जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं. लीची के सेवन से इम्यूनिटी को मजबूत बनाया जा सकता है.