थायराइड में धनिया का पानी ऐसे पिए होंगे यह 10 बेनिफिट्स

थायराइड को नियंत्रित करने के लिए आपको एक और हर्बल पानी को तैयार करके इसका सेवन कर सकते हैं। इसे तैयार करने के लिए एक चम्मच धनिया पाउडर और एक गिलास पानी लें और अब इसमें दोनों को डालें और रात भर के लिए ऐसा ही रहने दें। फिर सुबह को एक पैन में उबालकर, जब ये आधा रह जाए तो इसे छानकर इसका सेवन करें। इससे भी थायराइड कंट्रोल रहता है और मेटाबॉलिज्म भी बढ़ता है।

थायराइड में धनिया का पानी कैसे पिए

इसे पीने के बाद आपको दिन भर तरोताजी की महसूस होगी और यह आपके कई सारे समस्याओं में आपको फायदे दे सकता है जैसे की अनियमित मासिकधर्म, स्किन ड्राइनेस, रूखापन व बाल झड़ना जैसी दिक्कतों में फायदे पहुंचना इसका मूल कर्तव्य है। इसे तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच धनिया एक पानी और कुछ गुलाब की पत्तियों की जरूरत है। जब आप इकट्ठा कर दें उसके बाद इसे उबालकर पी सकते हैं।

थायराइड में धनिया का पानी कैसे पिए
थायराइड में धनिया का पानी कैसे पिए

विशेषज्ञ कहती हैं कि थायरॉइड के रोगियों के लिए धनिया का पानी अमृत है। यह जीवनशैली के कई रोगों डायबिटीज, कोलेस्ट्रॉल, मोटापा, अपच , हार्मोनल असंतुलन यहां तक की एसिडिटी और जरूरत से ज्यादा प्यास में भी एक आयुर्वेदिक डिटॉक्स के रूप में बढ़िया काम करता है। यूं तो लोग थायरॉइड को कम करने के लिए नियमित तौर पर दवा लेते हैं, लेकिन धनिया के पानी से दोनों तरह के थायरॉइड असंतुलन का इलाज किया जा सकता है।

और नया पुराने