स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है 70 प्रतिशत लोग नहीं जानते

अकसर पूछे गए प्रश्न में से यह स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है और नाभि पर किस करने से क्या होता है जैसे सवाल का जवाब आज आपको यहां मिलेगा यह जानकारी इन्टरनेट पर आधारित आर्टिकल्स के माध्यम से लिया गया है। स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है तथा नाभि पर किस करने से क्या होता है – हिंदू धर्म में स्त्रियों को देवी का दर्जा प्राप्त है। स्त्रियों को लक्ष्मी और शक्ति का स्वरूप माना जाता है। इस बात से हम सभी भली भांति परिचित है। जिस घर में स्त्रियों का मान सम्मान होता हैं ऐसे घर में हमेशा सकारात्मकता और सुख शांति बनी रहती हैं। स्त्रियों के सम्मान वाले घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास रहता है।

यह भी पढ़ें :जानें लें नागदोन से बवासीर का इलाज व खाने से क्या होता है तथा पौधा घर में लगाना चाहिए या नहीं

दूसरी ओर जिस घर में स्त्रियों का मान सम्मान नहीं होता हैं, ऐसे परिवार से माता लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती है। इतना ही नहीं ऐसे घर में हमेशा के लिए कलह बना रहता हैं। हिंदू धर्म ग्रंथों में भी स्त्री का मान सम्मान करने के बारे में बहुत कुछ बताया गया हैं। इसके अलावा स्त्री की नाभि को छूने के बारे में भी विस्तार पूर्वक वर्णन मिलता है। जिसके बारे में आज हम इस लेख के माध्यम से बता रहे हैं।

आज हम आपको इस एक के जरिए बताएंगे की स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुड़ी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है

यह भी पढ़ें : नाभि में जैतून का तेल लगाने के फायदे अद्भुत हैं पेट दर्द से दिलाता है निजात

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है

हिंदू धर्म शास्त्रों में स्त्री की नाभि को लेकर वर्णन मिलता है। जैसे – स्त्री की नाभि को छूना पाप होता हैं। पौराणिक मान्यता है कि, जो स्त्री की नाभि को छूता हैं, ऐसे पुरुषों का जल्दी पतन हो जाता हैं। वह पुरुष बर्बादी की ओर चला जाता हैं।

कुछ अन्य पौराणिक मान्यताओं की मानें तो, माता पावर्ती की सभी शक्तियाँ उनकी नाभि में ही थी। धर्म तथा समाज में स्त्रियों को देवी का दर्जा दिया जाता हैं। इस प्रकार से स्त्री की नाभि को छूना महापाप माना जाता हैं। जनमानस के बीच मान्यता है कि, स्त्रियों की नाभि को छूने से हम उनकी शक्तियों पर प्रहार कर रहे हैं।

जो इंसान स्त्री की नाभि को छूता हैं। वह पाप का भागीदार बनता हैं। ऐसे पुरुष के जीवन में काफी सारे कष्ट और दुख आते हैं। ऐसा भी माना जाता है की जो पुरुष स्त्री की नाभि को छूता हैं। वह अपने मृत्यु का कारण स्वयं बनता हैं।

नाभि पर किस करने से क्या होता है

हमारे शरीर में कुछ सेंसिटिव अंग होते हैं। जिन अंगों पर किस करने से व्यक्ति उत्तेजित हो जाता हैं। ऐसा ही स्त्रियों के शरीर का महत्वपूर्ण अंग हमारी नाभि को माना जाता हैं। हमारे शरीर में भी नाभि एक ऐसा अंग हैं, जो काफी सेंसिटिव माना जाता हैं।

नाभि को छूने से या फिर नाभि पर किस करने से सामने वाला व्यक्ति उत्तेजित हो जाता हैं। इसका मतलब यह है कि, यदि संबंध के दौरान किसी को जल्दी उत्तेजित करना हैं। तो ऐसे में नाभि पर किस किया जा सकता हैं। नाभि पर किस करने से सामने वाला व्यक्ति जल्दी उत्तेजित अवस्था में आ जाता हैं।

यह भी पढ़ें: जान लें सिर दर्द का पक्का इलाज ये रहे माइग्रेन के लक्षण व पुराना सिर दर्द का इलाज और आँखों में दर्द के कारण इन हिंदी

नाभि में उंगली करने से क्या होता है ?

नाभि में ऊँगली करना अत्यधिक हानि पहुंचाने वाला कृत्य माना जाता हैं। हिंदू धर्म शास्त्रों के हिसाब से देखा जाए तो हमे कभी भी नाभि को ऊँगली नही करनी चाहिए। यह पाप माना जाता हैं।

दूसरी ओर यदि वैज्ञानिक दृष्टी से देखा जाए तो भी नाभि में कभी भी ऊँगली नही करना चाहिए। कारण नाभि हमारे शरीर का बहुत ही संवेदनशील अंग माना जाता हैं। नाभि में ऊँगली करने से नाभि खिसकने का डर रहता हैं। इसके कारण शरीर दर्द और पेट दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए कभी भी नाभि में ऊँगली नही करना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के जरिये बताया है स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है। इसके अतिरिक्त इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं।

और नया पुराने