रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल करना चाहिए कि नहीं?

आप में से कई महिलाओं को रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा के बारे में कन्फ्यूजन है कि यह क्या सुरक्षित है या नहीं, लेकीन आपको चिन्ता करने की जरूरत नहीं है। यहां आपको इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त होगी आशा करेंगे की आप यहां संतुष्ट जरुर होंगे।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा

महिलाओं में पीरियड रुकना आम बात है कभी-कभी यह किसी कारणवश भी रुक जाता है यदि आप शादीशुदा हैं और आपका पीरियड रूक चुका है तो यह आपकी प्रेगनेंसी का भी संकेत हो सकता है हालांकि कुछ मामलों में यह भिन्न है अगर यदि ऐसा कुछ भी नहीं है तो आपकी प्रेगनेंसी रुकने के कई कारण हो सकते हैं जैसे कि आपको कमजोरी होना शरीर में खून की मात्रा कम होना इत्यादि शामिल है।

रुका हुआ पीरियड लाने की होम्योपैथिक दवा

यहां हम आपको कुछ रुके हुए पीरियड को लाने के लिए होम्योपैथिक दवा के बारे में बता रहे हैं जिसका उपयोग करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से सलाह लेना आवश्यक है आप इसका उपयोग अपने डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही करें जिससे कि आप हर किसी जोखिम से बचे रहें।

यह भी पढ़ें: रुका हुआ पीरियड लाने की syrup तथा 1 महीने का रुका हुआ पीरियड कैसे लाये जानें यहां

होम्योपैथिक उपचार में  रुके हुए पिरियड लाने की दवा का नाम मूरेक्स पुरपुरेया, लाइकोपोडायम, लैचेसिस, सिमिसिफुगा रेसमोसा, कौलफील्यूम जैसी दावों को मुख्य रूप से विशेषताएं दी गई है यह महिलाओं के लिए सुरक्षित एवं असरदार है अधिकांश रूप से महिलाएं इन दावों का सेवन करते हैं जिससे कि उनका रुका हुआ पीरियड जल्दी हो जाता है यदि आप भी इन दावों का उपयोग करना चाहते हैं तो आपके नजदीकी अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर है उसके बाद ही इन दावों का उपयोग करें।

इसके अलावा आप घरेलू उपचार की तरह भी अपना ध्यान दे सकते हैं अजवाइन और जरा एवं रिंग का सेवन करने से भी आपका रुका हुआ पीरियड आपको जल्दी आ जाएगा जिनके लिंग के नीचे दिए गए आप चाहे तो उन्हें पढ़ सकते हैं।

  1. हींग से पीरियड कैसे लाये यहां है उपाय और 4 घरेलू नुस्खे
  2. पीरियड मिस होने पर कौन सी दवा लेनी चाहिए , पीरियड्स में देरी के जानें कारण और उपाय
  3. जानें अजवाइन से तुरंत पीरियड कैसे लाये यह सबसे कारगर तरीका है
और नया पुराने