रुका हुआ पीरियड लाने की syrup तथा 1 महीने का रुका हुआ पीरियड कैसे लाये जानें यहां

रुका हुआ पीरियड लाने की syrup पीते पीते थक चुके हैं या फिर आप 1 महीने का रुका हुआ पीरियड कैसे लाये जैसे सवाल का उत्तर चाहते हैं तो आपको यहां इसकी सम्पूर्ण जनकारी मिलने वाली है। आप में से अधिकतर सिरप के बारे में नहीं जानते होंगे वह भी आज आपको यहां जानने को मिलेगा ।

अक्सर महिलाएं पीरियड की समस्याओं से दोस्ती रहती है उनको सही मार्गदर्शन नहीं मिल पाता है लेकिन कुछ महिलाएं इनमें से अपनी समस्या को खुलकर भी नहीं बता पाती हैं या तो वह अपनी सहेली को पूछता है या फिर अपने दिल में ही बात छुपा के रखती हैं ऐसे में आपको यह आर्टिकल वैदिक फायदेमंद होने वाला है यदि आपका 1 महीने का रुका हुआ पीरियड नहीं आ रहा या फिर आप चाहते हैं कि रुका हुआ पीरियड लाने की सिरप आप पिए तो उसके लिए भी यही बहुत कुछ आपको सीखने को मिलेगा तो चलिए जानते हैं।

यह भी पढ़ें: हींग से पीरियड कैसे लाये यहां है उपाय और 4 घरेलू नुस्खे

1 महीने का रुका हुआ पीरियड कैसे लाये

कई बार महिलाओं को कुछ महीने से या फिर एक महीने का पीरियड रुक जाता है तो उनके लिए कुछ घरेलू उपाय भी काम आ सकते हैं उनमें से पपीता, अदरक, अजवाइन, सौंप,  हींग आपकी बहुत काम आ सकता है यह कैसे उपयोग करना है आप इसे कैसे उपयोग में लाएं यह मैं आपको नीचे विस्तार पूर्वक बता रहा हूं।

1. अजवाइन से रुका हुआ पीरियड लाएं

आपको अपना रुका हुआ पीरियड लाने के लिए एक चम्मच अजवाइन को गर्म पानी में उबालकर सुबह खाली पेट पीना चाहिए इसमें आप स्वाद के लिए थोड़ा गुड मिल सकती है जिससे आपको अच्छा टेस्ट आएगा ध्यान रहे यह आपको लगातार दो-तीन दिन तक करना है अगर आपको अधिक समस्या है तो आपको अपने डॉक्टर के पास जरूर जाना चाहिए।

2. अदरक से रुका हुआ पीरियड लाएं

अदरक हर घर की रसोई में उपलब्ध होता है आप इसकी चाय के साथ तो खाते ही हैं लेकिन आपको यदि पीरियड जल्दी नहीं आ रहा है तो इसका उपयोग करना आपके लिए बहुत ही फायदेमंद सिद्ध हो सकता है। आपको इसे रोजाना सुबह शहर के साथ एक पीस अदरक का चबाकर खा लेना है या फिर आप चाय के साथ खा रहे हैं तो यहां भी बेहतर है।

3. हींग से रुका हुआ पीरियड लाएं

हींग मसाले के रूप में सर्वाधिक उपयोग किया जाता है मार्केट में तरह-तरह के अच्छे वैरायटी के क्वालिटी के आपको ही मिल जाते हैं इनमें से आपको थोड़ा सा हिंग लेकर के अपनी महीने की रुका हुआ पीरियड ला सकते हैं इसे लाने के लिए आपको हींग को दाल में मिलाकर खाना चाहिए।

4. मेथी के दोनों से पीरियड लाएं

मेथी के दाने आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं इसकी तासीर गर्म होती है यदि आपका पीरियड्स रुके हुए हैं तो आपको इसके दाने उबालकर इसका पानी पीना चाहिए जिससे कि अब यह समस्या का समाधान तुरंत ही होगा।

रुका हुआ पीरियड लाने की syrup

Rosa रुके हुए पीरियड लाने की बहुचर्चित सिरप है इस सिरप का सेवन करके आप अपनी समस्या का समाधान तुरंत ही प्राप्त कर सकते हैं यह आपको अमेजॉन पर मिल जाएगी 200 एमएल की एक बोतल आता है जो रोजाना सुबह शाम पी सकती है इससे महीने भर रुका हुआ पीरियड तुरन्त हो जाता है। यह खास महिलाओं के लिए बनाया गया है इसका उपयोग करना बेशक ही आसान है किसी भी परिस्थिति में डॉक्टर की सलाह महत्वपूर्ण होगी।

रुका हुआ पीरियड लाने की syrup
रुका हुआ पीरियड लाने की syrup

यह फोन था आयुर्वैदिक हर्बल से बनाया गया है इसमें गुडुची सुपारी शतावरी , Ashoka, lodhara, nagKesar आदि के मिश्रण से यह तैयार किया हुआ syrup है।

और नया पुराने