सनी देओल की फिल्म ने अक्षय कुमार-स्टारर को ₹43 करोड़ से हराया

जिसे बॉलीवुड के लिए वर्ष की सबसे बड़ी झड़पों में से एक माना जा सकता है, गदर 2 स्पष्ट रूप से विजेता के रूप में उभरा है, जिसने ओएमजी 2 को भारी अंतर से हरा दिया है। सनी देओल-स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है, जबकि अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म सकारात्मक वर्ड ऑफ माउथ के कारण फल-फूल रही है।

गदर 2 में सनी देओल और अमीषा पटेल की प्रतिष्ठित जोड़ी तारा सिंह और सकीना के रूप में वापसी कर रही है, और इस बार, उत्कर्ष शर्मा द्वारा अभिनीत उनके बेटे की भी कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका है।

दूसरी ओर, ओएमजी 2 में पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं, जिसमें अक्षय कुमार एक विस्तारित कैमियो के लिए भगवान शिव की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि मूल ओएमजी: ओह माय गॉड में भगवान कृष्ण के विपरीत! 2012 का.

गदर 2 बनाम ओएमजी 2 बॉक्स ऑफिस

शाहरुख खान की ‘पठान’ के बाद गदर 2 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई क्योंकि इसने पहले दिन 40 करोड़ रुपये से कुछ अधिक की कमाई की। और जैसा कि उन्माद खत्म होने से इनकार कर रहा है, फिल्म ने अपने दूसरे दिन 43 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की।

इसके साथ, कुल कमाई पहले ही 83 करोड़ रुपये हो चुकी है, और इस गति से, गदर 2 अपने तीसरे दिन, जो कि फिल्म का पहला रविवार भी है, 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करना निश्चित है।

दूसरी ओर, ओएमजी 2 ने 10.26 करोड़ रुपये के साथ मामूली शुरुआत की, हालांकि, दूसरे दिन इसे बहुत जरूरी बढ़ावा मिला क्योंकि शनिवार को इसने 24.76 करोड़ रुपये कमाए। इसके साथ, इसने कुल 24.76 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जो आवंटित स्क्रीन की सीमित संख्या और ‘केवल वयस्कों’ प्रमाणपत्र को देखते हुए फिल्म के लिए अच्छा है।

गदर 2 और ओएमजी 2 के बारे में

जबकि मूल गदर में भारतीय तारा सिंह और पाकिस्तानी सकीना को विभाजन की अराजकता के बीच अपने प्यार के लिए लड़ते हुए देखा गया था, दूसरी किस्त 1971 के भारत-पाक युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में लव सिन्हा और सिमरत कौर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

जहां तक ​​ओएमजी 2 की बात है, स्कूल परिसर में हस्तमैथुन करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद, पंकज त्रिपाठी अपने बेटे के स्कूल प्रशासन और समग्र भारतीय शिक्षा प्रणाली से भिड़ते नजर आ रहे हैं। वह भारतीय स्कूलों में उचित यौन शिक्षा की आवश्यकता के लिए लड़ता है, और तभी भगवान शिव (अक्षय) अपने प्रमुख भक्त की मदद करने के लिए पृथ्वी पर आते हैं।

और नया पुराने