केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में लगाया सोना तो होगा प्रलय मंदिर पुरोहित कर रहे है विरोध देखिए पूरी रिपोर्ट

हाल ही में केदार नाथ मंदिर के गर्भ गृह में सोना लगाने की बात सामने आई है कहा जा रहा है की महाराष्ट्र के एक शिव भक्त ने केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में सोना लगाने की पेशकश किया था जिसमें की समिति ने राज्य सरकार की अनुमति से यह प्रस्ताव स्वीकार कर दिया था। लेकिन अब वहां के पुरोहित इस छेड़ छाड़ से ना खुश हैं।

केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में सोना लगाने का विरोध क्यों किया जा रहा है

केदारनाथ मंदिर के पुरोहितों का कहना है की यह हमारी परंपरा के साथ छेड़ छाड़ है। बड़ी बडी ड्रिल मशीन इसकी दीवारें कमजोर कर रहे हैं यह 4 स्तंभ केवल स्तंभ नहीं है यह हमारे भगवान शिव इसमें वास करते हैं जो की भक्तों के साथ साथ मंदिर पर ना इंसाफी है। गर्भ गृह में सोना लगाने से व दीवारों के साथ तोड़ फोड़ करने पर भयंकर प्रलय का सामना करना पड़ सकता है।

वरिष्ठ पुरोहितों ने किया इस बात का खण्डन

केदारनाथ के वरिष्ठ पुरोहितों ने कहा की गर्भ गृह में सोना लगाना कोई गलत बात नहीं है यह संपूर्ण हिंदुओं का आस्था का केंद्र है मंदिर के वरिष्ठ पुरोहित श्री निवास पोस्थी जी ने कहा कि यह सोना लगाना हिंदू परंपराओं के अनुरूप है सोना लगाने का कार्य मंदिर के ढांचे को छेड़ छाड़ किए बिना किया जा रहा है। वहीं बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा की यह विपक्षी तत्वों का काम विरोध करना है जो की सही नहीं है।

Exit mobile version