आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस के फायदे

यह आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस आपके लिए हर तरह की बीमारी में फायदा देता है इसके सेवन से डायबिटीज, पेट की खराबी, जोड़ों का दर्द, त्वचा की खराबी, मुंहासे, रूखी त्वचा आदि रोग ठीक होते हैं

आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस के फायदे

आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस के फायदे

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में यदि आप आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस का सेवन करते हैं तो आपको बहुत सरे बेनिफ्ट्स मिलेंगे आपको आंवला में विटामिन सी की मात्रा को पूरा करेगा और गर्मी में यह आपको ठंडक देगा यह बहुत ठंडी तासीर का होता है। साथ एलोवेरा आपको बवासीर, डायबिटीज, मुंहासे, रूखी त्वचा, धूप से झुलसी त्वचा, पेट की खराबी, जोड़ों का दर्द, त्वचा की खराबी, झुर्रियों, फटी एड़‍ियों के लिए, खून की कमी, आंखों के काले घेरों,  को दूर करने में मदद करेगा इसका सेवन आपको करना चाहिए।

आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस के फायदे

रोजाना आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस यानि जूस का सेवन करने से आपके आपके अंदर व शारीरिक कमजोरी दूर हो जाती है इससे सरीर में स्पूर्ति बानी रहती है यह ऊर्जा का अच्छा स्रोत है आपको इसे पिने से काफी विमारियों में राहत व निजात मिलेगी आपके लिए आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस के फायदे इस प्रकार हो सकते हैं।

  1. यह वजन काम करने में लाभदायक है
  2. इस जूस को पिने से आँखों की रोशनी पड़ेगी
  3. आपके टूटते बाल रूक रूक जायेंगे
  4. कब्ज की समस्या को दूर करेगा
  5. पेट मैं गैस की दिक्कत को दूर करता है
  6. आपकी इम्युनिटी पावर को बढ़ाएगा
  7. शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है

आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस को ऐसे तैयार करें 

घर पर आंवला,एलोवेरा गेहूं जवारा स्वरस यानि जूस को बनाने के लिए आपको 3 से 4 आंवला लेने हैं और 1 एलोवेरा, रख लें साथ में जवारा, इनको सब को एक साथ मिक्सर डाल कर अच्छी तरह से पीस कर इसमें थोड़ा सा काला नमक डालें और एक कपड़े से छान कर जूस को अलग करें व इसका सेवन सुबह श्याम आवस्यकता के अनुसार करते रहें।

जो लोग मोटापे से परेसान हैं उनके लिए यह काफी फ़ायदेमंत साबित होगा साथ ही इस जूस का सेवन शुगर के मरीज भी कर सकते हैं उनका शुगर लेवल भी कंट्रोल में रहेगा। आपको भूख काम लगती है तो आप इस जूस का सेवन करके अपनी भूख भी बढ़ा सकते हैं। इसके कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है।

Exit mobile version